लेवांटे 2, बार्सा 3, उर्फ ​​"लिंक्स एंड रिडेम्पशन"

कभी-कभी वह लिंक एक खिलाड़ी के माध्यम से आता है, कभी-कभी एक ऐसा क्षण जो कार्यवाही को उत्प्रेरित करता है, लेकिन उस लिंकअप के बिना, थोड़ा सा मिलाप, यह सिर्फ मृत तारों का एक गुच्छा है।

लेवांटे में एक जंगली मामले के अंत में, जिसमें प्रतिद्वंद्वी ने अनिवार्य रूप से फ्रैंकफर्ट किया था, एक मुश्किल से सक्षम रेफरी द्वारा सहायता प्राप्त, बार्का ने फुटबॉल के दो हिस्सों को खेला जो सर्किट के समापन द्वारा परिभाषित अधिक भिन्न नहीं हो सकता था।

जैसे ही लेवांटे ने दबाया, धक्का दिया, धक्का दिया और गेंद को घुमाया, निको गोंजालेज, ज़ावी द्वारा एक प्रारंभिक भूमिका से सम्मानित, अपने तत्व से पूरी तरह से बाहर लग रहा था। टेंटेटिव, अधिक आक्रामक जब वह टेंटेटिव नहीं था, कहीं भी खेल को नहीं जोड़ रहा था, वह सिर्फ एक गड़बड़ था। अपने सबसे अच्छे रूप में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए, वह अभी भी उस तरह का खिलाड़ी नहीं है, बल्कि एक खिलाड़ी से अधिक बॉक्स-टू-बॉक्स उत्प्रेरक है जिस पर आप एक हमले को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक काम करने के लिए भरोसा कर सकते हैं। लेकिन आप अधिक निष्क्रिय प्रतिद्वंद्वी का सामना करने से बच सकते हैं। लेवांटे वह प्रतिद्वंद्वी नहीं था।

इसने बसक्वेट्स को पास और पास के स्थानों को मजबूर करने की कोशिश करना छोड़ दिया, जिससे डेम्बेले को पास पाने के लिए और अधिक जगह छोड़नी पड़ी, जिससे उन्हें कवर करने के लिए और अधिक जगह मिल गई, ऑबमेयांग के साथ लगभग आधे रास्ते पर, अपने एक-स्पर्श वाले बोंडॉगल्स के साथ खेलने को जोड़ने की कोशिश कर रहा था जो ब्लोग्राना मिला लैवेंडर की तुलना में अधिक बार शर्ट।

लेवेंटे को गुजरने वाली गलियों में कूदने और तेज काउंटरों पर उड़ान भरने में खुशी मिली, आमतौर पर पंखों के ऊपर, प्रयास जो बारका के रक्षात्मक रूप से बेजान फुलबैक चाहते थे, बार-बार। फ्रैंकफर्ट की तरह, उस दृष्टिकोण ने लाभांश का निर्माण किया, भले ही फ्रैंकफर्ट की तरह, लेवांटे ने खुद को अंतिम तीसरे में वांछित पाया, एक असाधारण अनुक्रम को छोड़कर, जो जोस मोरालेस, उर्फ ​​​​कमाडेंटे को मिला, जो बारका रक्षा के माध्यम से एक अप्रत्याशित, स्लैलमिंग रन बना रहा था। यहां तक ​​कि उन्होंने अरुजो को तब तक नीचे गिराया जब तक कि किसी तरह टेर स्टेगन ने अपनी लाइन से बोल्ड होकर एरिक गार्सिया को लाइन से बाहर निकालने के लिए शॉट को पार नहीं कर लिया।

दूसरे हाफ में लगभग दस मिनट में, जावी ने काफी कुछ देखा था। डी जोंग और गोंजालेज आए, और पेड्रि और गवी आए। और ठीक वैसे ही, सर्किट बंद कर दिए गए थे। और कुछ ही समय बाद पहला लक्ष्य आया, आंदोलन से पैदा हुई रचना, तीक्ष्ण गुजर और डेम्बेले ने ऑबमेयांग के बोनस पर एक सही पास डाला। लेवेंटे सिर गिरा। वह सारा काम, वह सारा प्रयास, और दो बालक चलते-फिरते - संयुक्त युगों में केवल मोरालेस की आयु - और यह सब समाप्त हो गया। और वे अभी तक समाप्त नहीं हुए थे।

ज़ावी ने जोर देकर कहा कि बारका के पास पेड्रिपेंडेंसिया नहीं है, और वह सही है। Barça के पास उस तरह के खिलाड़ी पर निर्भरता है, जो अपने आस-पास के सभी लोगों के लिए खेल को आसान बनाता है। मेस्सी उस तरह के खिलाड़ी थे, जैसे ज़ावी और इनिएस्ता थे। Busquets को उसके और हमले के दांतों के बीच एक पुल की जरूरत है। पेड्रि उस तरह के खिलाड़ी हैं। उसके यिन के लिए यांग गावी है, एक सुंदर और सटीक, दूसरा उग्र, गेंद के लिए लड़ने के लिए तैयार, किसी भी गेंद, अपने युवा समूह को खिलाने के लिए।

जब गेवी ने आगे बढ़ने के लक्ष्य के लिए पेड्रि की सहायता की, तो दुनिया में सब कुछ फिर से सही लग रहा था, यहां तक ​​​​कि एक मैच में भी जिसकी पूंछ में अभी भी एक और डंक था। ज़ावी ने क्लेमेंट लेंगलेट पर पानी फेर दिया, और दिल मुंह में चले गए। निश्चित रूप से, मैच में देर से, इस्तीफा देने के लिए काफी देर से, उन्होंने एक दंड स्वीकार किया। न केवल पेनल्टी वैध थी, बल्कि यह उस तरह का खेल था जिसने, दुख की बात है, बार्सिलोना में उनके बहुत अधिक समय को चिह्नित किया है।

लेंगलेट को बस इतना करना था कि वह अपने शरीर को हमलावर और लक्ष्य के बीच में रखे। खतरा उतना वास्तविक नहीं था, परिस्थितियों से प्रतिक्रिया की आवश्यकता नहीं थी। लेकिन लेंगलेट ने अभिनय किया, और ... दंड। टेर स्टेगन के पीछे शॉट को चालाकी से मारने के बाद यह 83 वें में 2-2 था, और लेवांटे के पास लड़ने के लिए कुछ था, और उन्होंने लड़ाई की। वे एक पेड्री बॉक्स शेक-एंड-बेक से बच गए, एक फेंके गए बूट द्वारा विफल, वे एक Gavi 1v1 से बच गए जो एक बेहतर भाग्य के योग्य थे।

फिर 84वें में, लुउक डी जोंग आए, और दूसरे मिनट में इंजरी टाइम पर, विजयी गोल किया। यह बेडलैम था, और एक मैच के अंत में जिसमें बार्का जीतने के लिए पर्याप्त रूप से अच्छा नहीं खेल पाया था, वे जीत गए थे, न केवल बच्चों द्वारा, बल्कि चार खिलाड़ियों द्वारा प्रेरित: टेर स्टेगन, डेम्बेले, डी जोंग और गार्सिया, जिनमें से सभी को एक क्रोधी, अधीर समर्थक आधार ने बट्टे खाते में डाल दिया था।

"बेचारा अब, पता नहीं क्या हुआ, लेकिन बेच दो।"
"कांच के बने, क्लब ने जो भुगतान किया उसके लायक नहीं, एडामा ट्रोरे ठीक है।"
"डब्ल्यूटीएफ कोमैन सोच रहा है। वह बार्सिलोना का खिलाड़ी नहीं है।"
"पंक-गधा डिफेंडर। पैसे के लायक नहीं है, और वह स्वतंत्र था। ”

Ter Stegen चुपचाप पुनरुत्थान के दौर से गुज़र रहा है। चाहे वह घुटना बेहतर महसूस कर रहा हो या बाकी सभी के साथ आत्मविश्वास लौट रहा हो जो वह नाटक कर रहा है जो उसने केवल महीनों पहले नहीं किया होगा। जब वह मोरालेस का गला घोंटने के लिए लाइन से बाहर निकला तो समय एकदम सही था। उनका पेनल्टी सेव असाधारण था। उन्होंने अपनी टीम के लिए मैच बचा लिया।

डेम्बेले, बारका में अपने समय के अंत के करीब, वह खिलाड़ी बन गया है जिसे क्लब ने सोचा था कि उसने हासिल कर लिया है। वह एक निर्माता है, और कैंडी की तरह डिश आउट असिस्ट करता है, जो उसके टैली में एक और जोड़ देता है। वह अब गेंद पर होशियार है, अच्छी तरह से कब्जा रखता है, रक्षात्मक रूप से ट्रैक करता है और काम में बदलाव करता है। साथ ही वापसी की शुरुआत करने वाली मदद भी की।

डी जोंग के लिए मेरा उपनाम ईस्टर द्वीप है, क्योंकि उनका चौकोर सिर वाला दृश्य किंवदंती की उन विशाल मूर्तियों में से एक की याद दिलाता है। जब वह पहली बार क्लब में आया तो उसने जिस तरह से आगे बढ़े। अब वह मिस्टर बिग शॉट हैं, एक बार फिर दिन बचा रहे हैं। एक खिलाड़ी के लिए जो क्लब से संबंधित नहीं है, उसके पास निश्चित रूप से महत्वपूर्ण क्षणों में बदलाव करने की आदत है।

और अंत में, एरिक गार्सिया है, जिसने अचानक एक टाइटन बनने का फैसला किया है। वह आउटिंग की अपनी पिछली श्रृंखला में अच्छा रहा है, लेकिन फ्रैंकफर्ट के खिलाफ और फिर बनाम लेवांटे के खिलाफ एक और स्तर पर पहुंच गया। लाइन से उनका लक्ष्य-बचत निकासी पूरी तरह से समयबद्ध था, और एक रक्षक का परिणाम जो अब प्रतिक्रियाशील होने के बजाय सक्रिय है। वह मैच को बेहतर ढंग से पढ़ रहा है, जिससे हमलावर उल्टा होने के बजाय उस पर प्रतिक्रिया कर रहे हैं।

लेवांटे के खिलाफ टीम की तरह ही चारों ने गहराई से वापसी की है। क्या यह ज़ावी है? क्या यह कुछ और है? लेवांटे के खिलाफ एक भयानक जीत का आकलन करने में चुनौती है ... ठीक है ... इसका क्या मतलब है? स्टैंडिंग में, टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया, लेकिन फिर भी 12 अंक पीछे बैठे। और फिर भी, मैच बहुत महत्वपूर्ण था, विशेष रूप से पिछले सप्ताह के मध्य में जर्मनी में एक स्लगफेस्ट से बाहर आ रहा था, क्योंकि एक टीम के लिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि वह इस तरह के मैच जीत सकती है, कि वह अनगिनत फाउल के खिलाफ तीन (!) दंड को पार कर सकती है। नजरअंदाज किया और फिर भी एक दृढ़ प्रतिद्वंद्वी को हराया।

यदि आत्मविश्वास अभी तक एक और सर्किट है, तो ज़ावी ने जो स्विच फ़्लिप किया है वह करंट से गुलजार है, और आनंद हमें देखने और आनंद लेने के लिए है।