Barça 0, Cadiz 1, उर्फ ​​'मानसिकता मायने रखती है'

क्लिच कभी-कभी सच्चाई में निहित होते हैं, और अति प्रयोग शब्द मानसिकता उनमें से एक है।

सप्ताहांत में, रियल मैड्रिड 0-2 से नीचे से जीत के लिए आया, सेविला के खिलाफ 3-2। लोग विभिन्न षड्यंत्रों की ओर इशारा करेंगे, आदि, कहते हैं कि कैमाविंगा को भेज दिया जाना चाहिए था, आदि, लेकिन क्या कोई वास्तव में सोचता है कि एक आदमी नीचे, आरएम ने वापसी पूरी नहीं की होगी? जब लोग कुलीन मानसिकता के बारे में बात करते हैं, तो ऐसा लगता है जब सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस पॉटर स्टीवर्ड ने पोर्नोग्राफ़ी के बारे में कहा, "जब आप इसे देखते हैं तो आप इसे जानते हैं।"

कैडिज़ के खिलाफ, उसके द्वारा एक टीम बार्सिलोना के खिलाफ शीर्ष उड़ान पर लौटने के बाद से नाबाद है, बारका के पास कुलीन मानसिकता या बहुत अधिक मानसिकता जैसा कुछ भी नहीं था। यह उसी टीम के रूप में कल्पना करना मुश्किल है जिसने रियल मैड्रिड की उसी टीम को चार पार किया है जो इस सीजन में ला लीगा जीतेगी।

अधिकतर क्योंकि ऐसा नहीं है।

अभी बार्का के साथ कठिनाई, और कुछ ऐसा जो ज़ावी केवल पूरी तरह से समझ रहा है कि कैसे प्रबंधन करना है, वह यह है कि वे एक टीम के स्पिनर हैं - तेज हवा से भरे होने पर, सपाट और जब नहीं। ऐसा लगता है कि उनके पास एक परिभाषित मानसिकता की कमी के कारण कई व्यक्तित्व हैं। वे कितने फुर्तीले होते हैं, उसी के अनुसार खेलते हैं।

रियल मैड्रिड, इसके विपरीत, वही करता है जो वह करता है। वे वैसे ही खेलते हैं। किसी दिन बेहतर हो या बुरा, लेकिन वे जीतने का कोई न कोई तरीका निकालते हैं, मैच दर मैच, हारने पर लगभग दंग रह जाते हैं। ब्रह्मांड के ताने-बाने को कुछ अजीब कर रहा है।

बार्सिलोना को हारने की आदत हो रही है।

ज़ावी की टीम फ्रैंकफर्ट के खिलाफ उस पहले गोल के बाद कभी उबर नहीं पाई, और अभी भी नहीं उबर पाई है। कैडिज़ के पास लेवांटे और फ्रैंकफर्ट की तरह बारका जाने के लिए घोड़े नहीं थे, लेकिन कैडिज़ भी अपने पहले डिवीजन जीवन के लिए खेल रहा था। बार्का, अपने ही घर में एक सप्ताह के मध्य में अपमान से बाहर आया था, उसी घर में 57,000 की भीड़ के सामने था कि फुटबॉल के उस विशाल मंदिर में, विरल लग रहा था। अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि यह शांत था, और इसमें से केवल कुछ ही फ्रैंकफर्ट घर की गड़बड़ी के मद्देनजर एक समर्थक विरोध था, जहां 30,000 से अधिक विपक्षी प्रशंसकों को टिकट मिला और कैंप नोउ को घरेलू टीम के लिए एक दूर मैच में बदल दिया।

और हर कोई कैंप नोउ में उन फ्रैंकफर्ट शर्टों पर चमक रहा था, जैसे कि पिटाई का कारण था। और उसके बाद एक उत्कृष्ट व्याकुलता थी। आइए इस बारे में बात करें कि बारका को पूरी तरह से कैसे बदनाम किया गया था, इसके बजाय वे सभी दूर समर्थक कैसे पहुंचे। आइए उन चीजों के बारे में बात करें जो कम आरामदायक हैं, जैसे कि जिस समूह का हम समर्थन करते हैं वह कितना नाजुक है।

जावी की टीम का अभी तक कोई व्यक्तित्व नहीं है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि जावी की टीम के पास घोड़े नहीं हैं। इसे बिल्कुल सही होने के लिए सब कुछ चाहिए, बहुत अच्छा महसूस करने की जरूरत है या सिस्टम में आग नहीं लगती है। जब XaviBall पूरे प्रवाह में था, प्रेस काम कर रहा था, रन बनाए जा रहे थे, बॉक्स में हर गेंद का स्वागत कई ब्लोग्राना शर्ट द्वारा किया गया था। आज, समय-समय पर, आक्रमण मोड दूसरे हाफ में एक क्षण के द्वारा टाइप किया गया था जब डी जोंग के पास गेंद बॉक्स के ठीक बाहर थी, लेकिन उसे डालने के लिए कहीं भी नहीं था। तो उसने इंतजार किया, और इंतजार किया, फिर एक गेंद में तैर गया, जो आश्चर्यचकित था, शांति से निपटा।

लेकिन यह सिर्फ मानसिकता का सवाल नहीं है। बार्का का अच्छा खेलना एक ऐसी चीज है जिसके लिए सब कुछ पूरी तरह से चलने की जरूरत है क्योंकि उनके पास रियल मैड्रिड के समान स्तर की प्रतिभा नहीं है। विनीसियस जूनियर के साथ फेरलैंड मेंडी के साथ फ़्लैंक करने के लिए, और बेंजेमा में अभी खेल में सर्वश्रेष्ठ 9 के साथ, यह महसूस करना आसान है कि आपके पास हमेशा एक मौका है।

बार्सा का सबसे सक्रिय, रचनात्मक खिलाड़ी, एक बार फिर, एक विलोवी फ्रेंचमैन रहा है, जिसे हर कोई जनवरी में स्टैंड पर भेजना चाहता था। वह एक फॉरवर्ड लाइन में, एक खिलाड़ी के साथ खेल रहा है, जिसे मैनचेस्टर सिटी ने उनके लिए एक अच्छे व्यवसाय में बेचा, और मेम्फिस डेपे में कुछ मुफ्त उपहार, जिन्होंने ज़ावी द्वारा दिए गए अवसर का लाभ उठाया और इसे दूर से देखा, या ऑबमेयांग , जिन्होंने स्पेन जाने के लिए अपने विमान में चढ़ते ही आर्सेनल ने राहत की सांस ली। या ल्यूक डी जोंग, बड़े लक्ष्य के राजा, लेकिन अपने अन्य आगे के साथियों की तरह, एक खिलाड़ी नहीं, यहां तक ​​​​कि उनकी मां भी अभिजात वर्ग पर विचार करेगी।

लोग रणनीति और संरचनाओं के बारे में अपनी पसंद की सभी बातें कर सकते हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि बारका अजनबियों के झुंड की तरह खेलने के लिए वापस आ गया है। बहुत धीमी गति से गुजरता है, सभी गलत, कोई रन नहीं, कोई प्रेस नहीं, अंतराल बहुत बड़ा है जैसे कि विपक्षी रक्षकों को गुजरने वाली गलियों में कदम रखने के लिए आमंत्रित करना। हर कोई फ्रीलांसिंग कर रहा है, लेकिन वास्तव में उनमें से कोई भी फ्रीलांसिंग के लिए पर्याप्त नहीं है। यदि कला का कोई काम तब तक पूरा नहीं होता जब तक कि दर्शक उसे देखता और प्रतिक्रिया नहीं देता, इससे क्या फर्क पड़ता है कि डेम्बेले क्रॉस कितना अच्छा है, अगर इससे निपटने के लिए केवल एक रक्षक है?

हाँ, रेफरी पैंट थी। लेकिन यह ला लीगा है। आप क्या उम्मीद करते हैं? और अगर अधिकारी ने एक परिपूर्ण मैच कहा होता, तो स्कोरलाइन समान होती, इसलिए ध्यान भटकाने से सावधान रहें। एक टीम काफी अच्छी नहीं थी।

ज़ावी ने पेड्रि पर निर्भर होने के विचार को कम कर दिया, उनमें से सबसे छोटा। लेकिन फ्रैंकफर्ट के खिलाफ दूसरे हाफ में एक बार जब वह छोटा जीनियस चोटिल हो गया, तो यह स्पष्ट नहीं था कि टीम के जाने तक क्या खोया। ड्राइव, रचनात्मकता, रक्षात्मक दबाव और यह जानना कि कहां जाना है, जितनी जल्दी हमने उन धारणाओं का मनोरंजन किया कि गवी पेड्रि की तरह कुछ भी अच्छा था, बारका की आशाओं और एक दृढ़ प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ परिणाम के सपने के साथ भंग हो गया।

कैडिज़ ने जो गोल किया वह वास्तव में रात का विशिष्ट था। रक्षात्मक चलनी के माध्यम से एक आसान शरारत, सीधे बॉक्स में एक आसान पास जिसने टेर स्टेगन को एक बचाने के लिए मजबूर किया, फिर दो। उसे एक तिहाई की जरूरत थी क्योंकि एरिक गार्सिया उसे लुकास पेरेज़ और उसके लक्ष्य के बीच में अपना शरीर प्राप्त करने के बजाय उन बचतों को देख रहा था। पेरेज़ ने घर में सबसे आसान गोलों में से एक को सिर हिलाया, और उन्हें बस इतना ही चाहिए था।

लक्ष्य पूरी तरह से गार्सिया पर नहीं था। टेर स्टेगन बेहतर कर सकते थे, मुक्का मारा या पकड़ा या कुछ और। इस टीम के लिए दुविधा यह है कि यह एक बार फिर एक द्वीप पर व्यक्तियों का एक संग्रह है, अलग-थलग और असफलता से बचने के लिए असफल रूप से काम कर रहा है।

हमले में, बारका हमले को स्वच्छंदता, क्रॉस और लंबी गेंदों द्वारा परिभाषित किया गया था। अगर टीम ने कोमैन के नेतृत्व में ऐसा ही किया होता तो हम उसका उपहास उड़ाते और करते। कोई गलती न करें, ज़ावी ने इस समूह में बहुत सुधार किया है। लेकिन आगे कोई गलती न करें, यह एक मानसिक रूप से कमजोर फ़ुटबॉल टीम है जिसके कर्मियों की गुणवत्ता के कारण त्रुटि की कोई गुंजाइश नहीं है। इसे एक लीड दें और यह सामने से खेल सकता है, कब्जे में आश्वासन दिया, गेंद के चारों ओर काम कर रहा है। इसे एक घाटा और एक दृढ़ प्रतिद्वंद्वी दें और परेशानी का सामना करें।

जो लोग यह देखते हैं कि कैडिज़ तालिका में कहाँ है और अनुमान लगाते हैं क्योंकि वे इस बारे में पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हैं कि एफसी बार्सिलोना अभी कहाँ है, जो एक पुनर्निर्माण प्रक्रिया में जल्दी है। कागज पर वे कैडिज़ को हराने वाले थे। बस स्टैंडिंग देखें।

फिर भी लिगा का तल कोई मज़ाक नहीं है। और कैटलन के यूरोपा लीग की बीटडाउन से बाहर आने के साथ, आत्मविश्वास क्षतिग्रस्त हो गया, "माना" जैसी कोई चीज नहीं थी। कैडिज़ ने उस दिन बार्सा से बेहतर मौके बनाए। जीत इससे भी अधिक आरामदायक हो सकती थी, उन्होंने इस मैच को खत्म करने के लिए ऐंठन से लेकर मौत तक सब कुछ करने की कोशिश की। और जब उन्होंने किया, लड़ाई जीती, उन्होंने जश्न मनाया, खुद को शीर्ष उड़ान में रहने के लिए काम करने वाली टीम की तरह लाया। प्रतिद्वंद्वी लगभग महत्वहीन था। यह तीन बिंदु और आशा थी, एक अलग तरह की मानसिकता लेकिन एक भी ध्यान देने योग्य है, एक कोने में एक लड़ाकू की मानसिकता। वे लड़े, उन्होंने बिना किसी जवाब के एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मुक्का मारा, शारीरिक और अधिक महत्वपूर्ण रूप से मनोवैज्ञानिक रूप से पछाड़ दिया। और कैडिज़ बस वहाँ पहुँच सकता है।

और ऐसा ही बारका हो सकता है, जिसकी पुनर्निर्माण प्रक्रिया में अभी लंबा सफर तय करना है। सच्चाई यह है कि यह उन खिलाड़ियों के साथ वहां नहीं पहुंचने वाला है जो उसके पास हैं, लेकिन प्रक्रिया शुरू करने के लिए यह समूह काफी अच्छा है। और कभी-कभी, यह काफी है।