Barça 0, Rayo Vallecano 1, उर्फ ​​'अरे, उन्होंने एक रिकॉर्ड बनाया!'

एक साल, कुछ दोस्तों और मैंने एक मजेदार सवारी करने का फैसला किया, एक शतक। सौ मील, सिर्फ गिगल्स के लिए। लगभग 65 मील की दूरी पर, हम बंध गए। पैरों में ऊर्जा नहीं है। 66 मील की दूरी पर, हम एक बेकरी में आए। लगभग 30 रुपये मूल्य की पेप्सी और पेस्ट्री बाद में, हम एक रॉकेट की तरह सड़क पर उतरे, एक चीनी की गूंज जो लगभग 99 मील तक चली। हमने इसे लाइन के पार खींच लिया। काम किया।

ज़ावी के नेतृत्व में बारका टीम की पेस्ट्री-ईंधन वाली तिकड़ी के रूप में कल्पना करना मुश्किल नहीं है, जिसका मैं हिस्सा था।

अगर किसी ने आपसे कहा होता, जब रोनाल्ड कोमैन को धूप में गिरा दिया गया था, कि यह टीम लीग में दूसरे स्थान पर बैठेगी, जिसमें पांच मैच बचे हैं, तो आप हँसे होंगे। फिर भी वे यहाँ हैं। वह अच्छा हिस्सा है।

बेशक बुरी बात यह है कि जावी के समूह ने घर में लगातार तीसरी हार में पहला स्थान हासिल किया है। और यह बदतर हो जाता है: उन टीमों में इंट्राचैट फ्रैंकफर्ट, कैडिज़ और रेयो वैलेकैनो थे। लेकिन रुकिए... यह और भी खराब हो सकता है। आखिरी पांच बारका मैच मलोरका, बेटिस, सेल्टा, गेटाफे और विलारियल के खिलाफ हैं। यह अचानक से अकल्पनीय नहीं है कि टीम, जिस रूप में वह है, सभी पांचों को छोड़ देगी, शीर्ष चार से बाहर हो जाएगी और खुद को यूरोपा लीग की स्थिति में पाएगी, यह देखते हुए कि यह वर्तमान में यूरोपा-स्तरीय टीम है, शायद सब बुरा नहीं है।

कुछ लोगों ने बार्सा उछाल को जिम्मेदार ठहराया है, जहां टीम लगातार 14 रन बनाकर नाबाद रही और दानी अल्वेस को यह कहते हुए उद्धृत किया गया, "रियल मैड्रिड के लिए यह अच्छा है कि हम बहुत देर से फॉर्म में आ रहे हैं," या कुछ ऐसे, एक नए प्रबंधक टक्कर के लिए। इस सीट से नहीं। यह टीम अब नाटकीय रूप से खराब खेल रही है, कोमैन-स्तरीय फ़ुटबॉल जिसमें कई लोग अपना सिर खुजला रहे हैं और सोच रहे हैं कि ज़ावीबॉल कहाँ गया। लेकिन अगर आप उस अवधि के दौरान जो कुछ हुआ, उसे देखें तो यह सब रहस्यमय नहीं है, एक चीनी चर्चा।

डेम्बेले फिट होकर लौटे। तो पेड्रि ने किया। एडामा ट्रोरे ने कुछ मैचों के लिए स्पार्क किया, ऑबामेयांग उस खिलाड़ी की तरह लग रहा था जिसे आर्सेनल पागल लग रहा था कि वह पीछे देखना चाहता है। प्रेस काम कर रहा था और सब कुछ एक पार्टी थी। लेकिन प्रबंधक शायद ही कभी जादू करते हैं। सोने में भूसा कताई परी कथा प्रसिद्धि के पूर्वजों का विशेष प्रांत है। किसी बिंदु पर, आमतौर पर एक बार जब थकान जमने लगती है और विरोधी समायोजित हो जाते हैं, तो एक टीम ठीक वैसी ही बन जाती है जैसी वह है।

यह सच्चाई है। लगातार जीत का सिलसिला नहीं। फ्रैंकफर्ट को वास्तव में अपने घर में पैर जीतना चाहिए था। लेवेंटे ने उसी रणनीति का इस्तेमाल करते हुए बारका से देर से वापसी करने के लिए एक मार्ग एक जीत के लिए मजबूर किया। लेकिन पहले से ही आप कारकों को देख सकते थे: गुणवत्ता की गहराई की कमी के कारण थके हुए पैर, शुरुआत करने वालों को खेलने और खेलने और खेलने के लिए मजबूर करना, टीमों को यह पता लगाना कि बारका एक उच्च अधिकार है, कम नियंत्रण क्लब जो एक आसान नॉकआउट है यदि आप प्राप्त कर सकते हैं बैक लाइन अधिक तेज़ी से, खिलाड़ी अपने आदर्श पर लौट रहे हैं।

ऑबामेयांग अब बंच में स्कोर नहीं कर रहा है। वह अब थके हुए दिखने वाले अनुभवी खिलाड़ी हैं जिनका पहला स्पर्श बहुत बार विरोधी को गेंदों को छूता है। एडामा ट्रोरे वह विंड-अप खिलौना है जो केवल एक ही काम करता है, और इसे तब तक करता रहेगा जब तक आप इसे रोकने के लिए नहीं कहते। फेरान टोरेस एक कार्य प्रगति पर है जिसकी कमियां प्रत्येक आउटिंग के साथ स्पष्ट होती हैं। वह जनवरी ट्रांसफर विंडो थी, एक डबल एस्प्रेसो।

एक बार जब चर्चा बंद हो गई, तब भी टीम के पास खराब फुलबैक थे, अभी भी एक मिडफ़ील्ड के लिए एक खाई के साथ धीमी थी, जो तब और भी खराब हो गई जब धीमी गति से पिच को पकड़ लिया गया, और केवल एक ओज़िंग डीएम ही अकेला अवरोध था। फ्लैक्स विरोधी प्रबंधकों के लिए स्वागत मैट की तरह दिखते थे, जिन्होंने नाटकों को चित्रित किया, जो तेजी से बदलाव पर जोर देते थे, और आगे आगे जोर्डी अल्बा को मिला (महान समृद्धि के दौरान उनका रक्षात्मक पुनर्जागरण एक फुलबैक की तरह उनके अभिनय का परिणाम था), टीम जितनी अधिक संवेदनशील थी। संक्रमण के लिए।

हमले में, रक्षा को परिभाषित करने वाली धीमी गति ने भी हमले को परिभाषित किया। बारका को उस बिंदु तक पहुंचने के लिए बहुत अधिक समय की जरूरत है जहां वह एक शॉट बना सकता है कि उसके लिए स्कोर करना मुश्किल हो जाता है। खुले खेल से एक बार्का गोल गिरने वाले डोमिनोज़ के उन विस्तृत निर्माणों में से एक जैसा बन गया है। अगर कोई एक चीज बिगड़ जाती है, तो वह सब शुरू हो जाती है। और अगर एक स्पर्श खराब हो जाता है और कब्जा कर लिया जाता है, तो संभावना अधिक होती है कि स्वीकार करने का खतरा वास्तविक होगा।

यह वह टीम है जो ज़ावी को विरासत में मिली है। यह वही टीम है जिसके बारे में कोमैन ने कहा था कि वह बहुत अच्छी नहीं थी। जावी ने कुछ मनोवैज्ञानिक काम किया, उन्हें विश्वास दिलाया, उस चर्चा को आगे बढ़ाया। एक अच्छे प्रबंधक ने देखा कि उन्होंने कैसे काम किया और प्रकाश बल्ब चालू हो गया। फ्रैंकफर्ट ने उन्हें कड़ी टक्कर दी। और वह हमला एक खाका बन गया, जिसने हमले को पार करने और आशा करने के लिए कम कर दिया, जो कि निर्वासन के दावेदारों से हारने के अलावा कुछ भी करने का कोई तरीका नहीं है।

और बहुत से लोग एक बात के बारे में बात करते हैं, "अगर केवल" जो यह सब काम करेगा क्योंकि यह पहचानना कि यह टीम एक अंधेरी जगह की ओर जाती है। हाल ही में एक पॉडकास्ट पर मैंने सुझाव दिया कि इस टीम को पुनर्निर्माण के तीन साल तक उस स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार होने में समय लगेगा, जो कई लोग सोचते हैं कि यह पहले से ही है। फुलबैक, मिड्स और एक हमलावर बहुत है। विशिष्ट स्तर पर काम करने वाले खिलाड़ियों के प्रकार प्राप्त करने में और भी अधिक समय लगता है, खासकर बिना पैसे वाले क्लब के लिए, जो जून में अपने सबसे खतरनाक रचनात्मक हमलावर को मुफ्त में खोने वाला है।

लोग इस सब का श्रेय बार्टोमू को देंगे, और यह निश्चित रूप से एक पुष्ट धारणा है। लेकिन यह बहुत पहले हुआ था, जब सैंड्रो रोसेल गार्डियोला को बॉस दिखाना चाहते थे। तब टीटो विलानोवा की दुखद कहानी ने टीम की सामरिक और मनोवैज्ञानिक प्रगति को रोक दिया, खेल के मामलों का उल्लेख नहीं करने के लिए।

लुइस एनरिक आए और, फुटबॉल में तीन सबसे गतिशील हमलावरों के साथ, एक तिहरा जीता जो कि अधिक विचलन था कि यह टिकाऊ नहीं था। एक बार जब विरोधियों ने नेमार को हराने का तरीका समझ लिया, तो जादू सूख गया। इसके बाद तबादलों का क्रम आया जो कारगर नहीं रहा, चोटों और बड़े, दीर्घकालिक अनुबंधों के साथ-साथ आज का बहुत अधिक भार पड़ा।

और फिर मेस्सी चले गए, गोंद एक साथ इतना अधिक पकड़े हुए।

कई पर्यवेक्षकों ने हमेशा ज़ावी अपटिक को अपनाने के प्रति आगाह किया, टीम के लिए वास्तविकता कुछ अलग थी, कि पुनर्निर्माण की प्रक्रिया अभी शुरू हुई थी। लेकिन सफलता मोहक है। जब तक इंजन से धुंआ उगलना शुरू नहीं हो जाता और सवारी रुक नहीं जाती, तब तक सवारी के लिए आगे नहीं बढ़ने के लिए बहुत इच्छाशक्ति की आवश्यकता होती है। यह तब है जब आपको बाकी का एहसास होता है, एक टायर जो लगभग सपाट है, विंडशील्ड में दरार, थ्रेडबेयर सीटें। और आपने इसे मरम्मत की प्रक्रिया शुरू करने के लिए मैकेनिक के पास ले जाया है।

इस बार्का टीम में कुछ भी "गलत" नहीं है। यह कोमेन की टीम थी, यह वह टीम है जो अब जावी के पास है। कुछ बिंदु पर, चीजें सामान्य हो जाती हैं। उस अद्भुत नाबाद दौड़ के दौरान भी बारका के पास घोड़े नहीं थे। इसमें कुछ जादू था, कुछ विश्वास था, कुछ नए पैर थे और कुछ नयापन था। अब वह सब चला गया है। "वे वही हैं जो हमने सोचा था कि वे थे," एक गंभीर अमेरिकी फुटबॉल कोच ने कहा, जो एक ऐसी टीम के लिए एक गेम हार गया जिसका कोई व्यवसाय नहीं था उसकी टीम को हराकर।

निश्चित रूप से, वह टीम वही बन गई जो वह है। वे सब करते हैं। यहां तक ​​कि जिन लोगों के बारे में हम सोचते हैं उनमें भी जादू होता है। यह वास्तव में सिर्फ एक चीनी चर्चा है।