बेटिस 1, बारका 2, उर्फ ​​​​"मोमेंट्स मैटर"

73वें मिनट में एक रॉकिंग बेनिटो विलमरीन में एक भयावह चक्कर में, कुछ बहुत ही रोचक और संभावित रूप से उदाहरण के लिए हुआ।

एक सुंदर चाल के अंत में, फेरान टोरेस ने खुद को बेटिस बॉक्स में, अपने पैरों पर गेंद, पास में पाया। यह एक क्षण था। टोरेस ने गेंद को शानदार तरीके से और बेहतरीन शारीरिक तकनीक से मारा। लेकिन गेंद के हिट होने के बाद तक उसने ऊपर नहीं देखा, अफसोस, कीपर की तरफ, जो बचाता है।

इसके ठीक बाद उन्हें अनु फाति के लिए हटा दिया गया, जिनके पास 76 वें मिनट में अधिक कठिन मौका है, और अधिक दूरी से। जैसे ही फाति पास लेता है और इसे पूरी तरह से नियंत्रित करता है, उसे कई निर्णय लेने होते हैं: उसे कितना समय शूट करना है, डिफेंडर उस पर चार्ज करता है। साथ ही उसे यह भी जानना होगा कि कीपर क्या कर रहा है। सबसे महत्वपूर्ण चर, जहां गेंद डालनी है, बाकी सब चीजों से प्रभावित होती है।

बेशक फाति ने गोल किया। उनके नियंत्रण ने उन्हें बहुत समय दिया, एक कुलीन प्रतिभा के लिए अनंत काल, लेकिन वास्तव में यह एक या दो बार था। वह देखता है कि कीपर दूर की ओर उस झगड़े को दूर करता है, यह अनुमान लगाते हुए कि उसके साथ पोस्ट के पास छायांकन करने से फाति वहां नहीं जाएगा। फाति वहां गई। उसका सिर ऊपर है, तस्वीरें ले रहा है। और लक्ष्य।

यह विडंबना नहीं है कि फाति को गोल्डन चाइल्ड कहा जाता है। यहां तक ​​​​कि चोटों से त्रस्त मौसम में भी, और दूसरे से ठीक पीछे, वह स्कोर करता है। यह हर 60 मिनट में एक गोल है, जो एक खिलाड़ी के लिए पागल है, जिसने लगातार चोटों के कारण अपना अधिकांश समय लय से बाहर बिताया है।

मैनचेस्टर सिटी से लगभग 55 मीटर के लिए आए फेरान टोरेस के बारे में मजेदार बात यह है कि आप देख सकते हैं कि उनका मैच खराब है, और एक विश्लेषक कुछ ऐसा लिखेंगे जो बताता है कि वास्तव में उनका मैच कैसे अच्छा था। टोरेस एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। वह स्पेस का अच्छा इस्तेमाल करते हैं, बहुत सी चीजें सही करते हैं। लेकिन वह अल्वारो मोराटा की तरह खत्म करता है, एक लक्ष्य उत्सव की तुलना में हाथों में सिर रखने की अधिक संभावना है। वह जल्दी से शूट करता है, जो हमेशा अच्छा नहीं होता है।

दूसरी ओर, फाटी, जैसे ... ठीक है ... एक फिनिशर। यह उस मैच में दो खिलाड़ियों को देखने लायक ही है क्योंकि टीम के लिए उनके पल कितने करीब आए। जीत के लिए अल्बा के पाइलड्राइवर के विपरीत, फाटी ने अपने लक्ष्य को भी साफ नहीं किया। लेकिन उसने इसे इतनी चतुराई से मारा, इतनी टाइमिंग और प्लेसमेंट के साथ कि यह एक धीमी रोलर की तरह लग रहा था क्योंकि यह कीपर के पीछे से निकल गया था। यह गोल स्कोरर का कैलकुलस है।

बार्का ने बेटिस के खिलाफ अच्छा नहीं खेला। अरुजो ने किया, लेकिन फाति के आने तक यह बहुत ज्यादा है। यहां तक ​​​​कि एक अलग युग के सुनहरे बच्चे, रिक्की पुइग, सामने आए और रिक्की पुइग थे। कुछ तीखे क्षण लेकिन समग्र रूप से इसके ऊपर नहीं, शारीरिक या मानसिक रूप से। एडामा ट्रोरे, और भी गहरे विंटेज का एक और सुनहरा बच्चा, अदृश्यता के अपने सामान्य लबादे के साथ आया, कुछ समय को छोड़कर कि वह एडामा ट्रोरे था - अंतिम पंक्ति के लिए एक डार्ट और एक थ्रो-इन क्रॉस, जैसे कि जल्दबाजी में उसका पैर।

फ्रेंकी डी जोंग के पास उन मैचों में से एक था जिसका स्मार्ट लोग विश्लेषण कर रहे हैं और हमें बताएंगे, सोमवार आओ, वह कैसे शानदार था। लेकिन बरका गरीब था। फिर भी एक बदलाव के लिए, उनके पास रियाल मैड्रिड के साथ मनोवैज्ञानिक रूप से कुछ समान था: वे अच्छा नहीं खेले, लेकिन मैच को आग से बाहर निकालने के लिए कुछ क्षणों की शानदार सवारी की। वह भी काम करता है। उन तीन बिंदुओं पर उनके द्वारा "लेकिन वास्तव में" तारक नहीं होगा।

दानी अल्वेस ने एक और रक्षात्मक अंडा देकर 39 वर्ष का जश्न मनाया, भले ही अरुजो उसे खुद से बचाने के लिए दृढ़ था। लोग मैच विजेता सहायता की ओर इशारा करेंगे और कहेंगे, "देखो," और उन्होंने अल्बा के साथ किया। और हाँ, क्षण मुक्ति प्रदान करते हैं, भले ही यह पूछना उचित हो कि क्या, कुल मिलाकर, एक अलग एथलीट की गुणवत्ता वीरता के ऐसे क्षणों को अनावश्यक बना देगी।

आइए अल्बा मैच विजेता से कुछ न लें। यदि आप किसी कक्षा को वॉली करना सिखाना चाहते हैं, तो उस वीडियो का उपयोग कर सकते हैं। गेंद सही जगह पर लगी, शरीर का आकार उत्कृष्ट है और अल्बा का सिर ऊपर है, लगभग पूरी स्ट्राइक के दौरान लक्ष्य पर केंद्रित है। यह कैटलन विंग से सरासर क्लास का क्षण है ... फुलबैक जो उस सभी आनंद का हकदार है जिसे उसने प्राप्त किया था।

हां, आनंद, जैसा कि बारका खुद को इस भयावह, गन्दा मौसम में मूल्य का एकमात्र इनाम "जीता" पाता है। लोगों को संदेह था कि क्या बारका चैंपियंस लीग के स्थानों में समाप्त होगा, लेकिन वास्तव में, उन्हें इसकी आवश्यकता नहीं है, यहां तक ​​​​कि यह सुझाव देना भी सुरक्षित है कि वही टीम जो कोमैन युग की उदासी में थी, वह दूसरे स्थान पर चार अंक से आश्चर्यजनक है। तीसरे से स्पष्ट। यह ज्यादातर इसलिए है क्योंकि यह टीम अभी तक खेल के हर पहलू में पूरी तरह से प्रतिस्पर्धी नहीं है, लेकिन विशेष रूप से रक्षात्मक छोर पर है।

मार्क बार्ट्रा हेडर अपनी सहजता में प्रफुल्लित करने वाला था, क्योंकि उसने रन बनाया और गेंद को एक हतप्रभ और असहाय डी जोंग और अल्वेस के ऊपर से थपथपाया। लेकिन यह सिलसिला तब शुरू हुआ जब बेटिस ने दाहिनी ओर की वेलकम मैट का फायदा उठाया और अल्वेस को अरुजो को बाहर निकालने के बिना, हमलावर को कुछ भी बुरा होने से बचाने के लिए उसे फाउल करना पड़ा।

सेट पीस ठीक उसी तरह काम करता था जैसे बेटिस ने अभ्यास पिच पर इसे आरेखित किया था, क्योंकि वे जानते थे, जैसा कि बारका का सामना करने वाली हर टीम अपनी रक्षात्मक जटिलताओं के बारे में जानती है। यह कि अरुजो ने मैच का अधिकांश समय हाव-भाव से बिताया, किसी को भी वह बहुत कुछ बताना चाहिए जो उन्हें जानने की जरूरत है। और फिर भी वे जीत गए, क्योंकि खिलाड़ी नाटक करते हैं। व्यक्तिगत प्रतिभा के विचार को एक असफल प्रणाली को दरकिनार किए जाने के संकेत के रूप में देखना बहुत प्यारा था। क्योंकि इस समय मैनचेस्टर सिटी की तुलना में कोई अधिक परिष्कृत प्रणाली नहीं है, और उन्हें खेलने वाले खिलाड़ियों के साथ एक टीम द्वारा समाप्त कर दिया गया था।

मैच के बाद, अल्बा ने जोर देकर कहा कि बारका के पास अगले सीजन में लीगा जीतने के लिए कोच और प्रतिभा है। गर्व से फूला हुआ सीना आपको रेलीगेशन स्क्रेपर्स से लगातार 1-0 की हार को भूल जाता है। वे हार इसलिए हुई क्योंकि टीम काफी अच्छी नहीं है। यह हर जगह बहुत धीमा है कि डेम्बेले या ट्रोरे नहीं हैं, एक प्रतिद्वंद्वी को प्रबंधित करने के लिए पर्याप्त रूप से भौतिक नहीं है जो खुद को मुखर करना चाहता है और केवल एक रक्षात्मक समस्या हल करने वाला है, जो एक रक्षा के लिए बहुत ही खराब है जो समस्या के बाद समस्या पैदा करता है। आप जितनी अधिक समस्याएं पैदा करते हैं, उतनी ही जल्दी आपको समस्याओं को हल करने में सक्षम होने की आवश्यकता होती है। 432 पूर्वानुमेय दर्रों से मृत्यु एक अधिक अनुमानित शॉट की ओर ले जाती है, इसके बारे में जाने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है। न ही क्रॉस और आशा है।

एफसी बार्सिलोना की पुरुष फ़ुटबॉल टीम शनिवार को बेटिस को हराने के लिए पर्याप्त नहीं थी, यहां तक ​​​​कि इसने व्यक्तिगत उत्कृष्टता के पर्याप्त क्षण बनाए, जो एक दोहरे शाश्वत प्रतिद्वंद्वी के लिए ट्रैक पर अपने टेम्पलेट का पालन करने में सक्षम था। और यह कि बार्का मैच दर मैच खेलने वाले खिलाड़ियों के साथ टीम के पीछे दूसरे स्थान पर रहा है, जो किसी भी तरह उपयुक्त है।