खिलाड़ी आते हैं, खिलाड़ी जाते हैं...

समरूपता विषम है।

इस सप्ताह के अंत में, जहां फ्रेन्की डी जोंग बिक्री अफवाहों पर कई culers खुद को समुद्री मील में घुमाएंगे, मेरे उपनगर का वार्षिक कचरा दिवस हो रहा है।

नहीं, डी जोंग कचरा नहीं है, लेकिन इस सप्ताह के अंत में आप अपने पास मौजूद संपत्ति और उनकी उपयोगिता पर विचार करेंगे। यदि वे उपयोगी नहीं हैं या उन्होंने अपनी उपयोगिता को समाप्त कर दिया है, तो यह उस हद तक जाता है, जहां कोई (लोग कचरा दिवस पर हमारे क्षेत्र से गुजरते हैं, ढेर को छानते हैं) इसे उपयोगी पा सकते हैं।

अतिसूक्ष्मवादियों के रूप में, हम लगातार अपने जीवन और उसमें मौजूद संपत्ति का पुनर्मूल्यांकन कर रहे हैं। अगर हमने कुछ महीनों में कुछ नहीं छुआ है, तो आमतौर पर इसका एक कारण होता है। निकल जाता है।

फ़ुटबॉल क्लब उसी प्रक्रिया से गुजरते हैं, संपत्ति का पुनर्मूल्यांकन करते हैं। मेरी पत्नी और मैं की तरह, वे सब सोचते हैं, "क्या इसका कोई मूल्य है?" एक बार जब एक दृढ़ संकल्प हो जाता है तो वे आवश्यकतानुसार ऋण देते हैं, बेचते हैं या रद्द करते हैं और अक्सर, लोग बाहर निकल जाते हैं।

खिलाड़ियों के बारे में मेरा विचार सामान के बारे में मेरे विचार जैसा है - यह यहाँ है, तो यह नहीं है। और वही जो है। कभी किसी खिलाड़ी का प्रशंसक नहीं रहा, क्योंकि ठीक है - वे यहाँ हैं, तो वे नहीं हैं। एक विशेष खिलाड़ी के प्रतिष्ठित होने का विचार, और पुयोल या क्रूज़फ जैसे टाइटन्स मेरे लिए उनके प्रशंसक होने से अलग हैं।

जब गार्डियोला ने बारका में पदभार संभाला, तो उन्होंने नोटिस दिया। रोनाल्डिन्हो, डेको आउट हो गए। उन्होंने ईटो के साथ भी कोशिश की, लेकिन यह डिस्कार्ड पाइल पर एक चीज थी जो काफी उपयोगी साबित हुई। मुक्त जीवन की तलाश में कभी-कभी ऐसा होता है। रोनाल्डिन्हो की बिक्री के कारण कुछ लोगों ने क्लब का समर्थन करना बंद कर दिया। खिलाड़ी के प्रशंसकों के रूप में, वे यह नहीं देख सकते थे कि क्लब उसे कैसे आगे बढ़ा सकता है, भले ही खिलाड़ी के प्रशंसकों के रूप में ब्राजीलियाई खिलाड़ी की भूसी को देखकर भी दुख हुआ हो।

उस स्थानांतरण को विशेष रूप से भूकंपीय बना दिया कि रोनाल्डिन्हो, क्रूज़फ़ की तरह, क्लब के विकास के लिए महत्वपूर्ण थे क्योंकि वह उस तरह के खिलाड़ी थे जिन्होंने वैश्विक ध्यान आकर्षित किया, प्रशंसक आधार का विस्तार किया। प्रदर्शनियों में ऐसा लग रहा था कि सभी ने रोनाल्डिन्हो की शर्ट पहनी हुई है। उनकी हाइलाइट्स ने अमेरिकी स्पोर्ट्स शो बनाए। वह अद्भुत था। और फिर वह चला गया था।

यह दिलचस्प है कि अगले प्रतिष्ठित खिलाड़ी को बिना किसी औपचारिक रूप से आगे बढ़ाया जाना उसी अध्यक्ष, जोन लापोर्टा के अधीन हुआ, जिन्हें मेरी पत्नी जैसे खिलाड़ियों के बारे में महसूस करना चाहिए और मैं सामान के बारे में महसूस करता हूं। मेस्सी अपने नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए कैंप नोउ आए और पेरिस के लिए जल्द ही एक खिलाड़ी को छोड़ दिया। सेंट जर्मेन। और लोगों ने एक परिणाम के रूप में क्लब का समर्थन करना बंद कर दिया, जो हमें फ्रेनकी डी जोंग में लाता है।

बिक्री की अफवाहें हैं, और डचमैन के निरंतर कार्यकाल के आधार पर, कई ट्वीट सशर्त प्रेम के साथ लोगों को परेशान कर रहे हैं। लेकिन डी जोंग सिर्फ एक खिलाड़ी हैं। आइकन नहीं, टाइटन नहीं। ऐसा नहीं है कि मेस्सी या रोनाल्डिन्हो आगे बढ़ रहे हैं। यह सिर्फ एक मिडफील्डर है जो तीन साल में कुछ भी वैसा नहीं बन पाया जैसा उसने वादा किया था। और उसके पास इलाज की मेज पर होने का बहाना नहीं है, जैसे डेम्बेले या फाटी। वह खेले हैं, और अधिकांश मैच खेले हैं। और फिर भी, लोग इस बारे में चर्चा कर रहे हैं कि उसका सर्वोत्तम उपयोग कैसे किया जाए, उसके साथ क्या किया जाए।

ऐसा ही क्लब है, ऐसा प्रतीत होता है।

बच्चों से भरे रोस्टर को ध्यान में रखते हुए, कभी नहीं होगा और मुफ्त में, एक क्लब जिसे व्यवसाय करने के लिए धन की आवश्यकता होती है उसे कठिन निर्णय लेने पड़ते हैं। और एक बार जब आप मेस्सी को ढीला कर देते हैं, तो यह पहले से ही निर्धारित हो चुका है कि आपके पास, वास्तव में, बर्फ का एक ब्लॉक है जो रक्त पंप करता है। और हॉक करने के लिए सामान की तलाश में एक नशेड़ी की तरह, आप वर्तमान रोस्टर को देखते हैं और क्या उपलब्ध है।

फ्रेंकी डी जोंग की बिक्री के साथ सबसे बड़ी समस्या, पूरी ईमानदारी से, दार्शनिक है। वह क्रूज़फ़ के क्लब अजाक्स से एक लंबा, गोरा, डच मिडफील्डर है, जिसने निश्चित रूप से अपने स्थानांतरण को मंजूरी दे दी होगी। शायद। "बारका मिडफील्डर" के रूप में उनकी धारणा ने लोगों को मदहोश कर दिया था क्योंकि उन्हें लगता था कि उनके पास सभी कौशल हैं। यह एक ऐसी अवधारणा है जिसे छोड़ना मुश्किल हो सकता है। "आज, प्रबंधक को उसके लिए सटीक सही उपयोग मिलेगा।" और होशियार लोग लिखते हैं कि यह कैसे होना बाकी है, और यह कैसे खास तरीका है The Way। और एक और मैच होता है जिसमें डी जोंग अच्छा खेलते हैं। आशा को जगाने के लिए पर्याप्त है, फिर भी इतना भी नहीं कि आपको यह सोचने पर मजबूर कर दे, "यार, हम कहाँ होंगे अगर ..."

तीन साल हो गए। तीन साल। शायद ऐसे आंकड़े हैं जो बताते हैं कि डी जोंग वास्तव में अद्भुत रहे हैं, कि आपकी आंखें आपको बेवकूफ बना रही हैं। डर्मोट कोरिगन हैएथलेटिक में एक उत्कृष्ट टुकड़ा, जिसे कई लोग आउटलेट के रूप में याद कर सकते हैं, जिसने कुछ साल पहले किसी जैकस द्वारा एक टुकड़ा भी प्रकाशित किया था, यह सुझाव देते हुए कि शायद डी जोंग सबसे अच्छा रास्ता नहीं था।

कोरिगन पीस की सबसे उल्लेखनीय पंक्तियों में से एक है:डी जोंग अक्सर खेलों के माध्यम से बहते हैं, यह सुनिश्चित नहीं करते कि उन्हें वास्तव में क्या करना चाहिए।

फिर भी।

पिछले प्रेस में, ज़ावी ने उनमें से एक "लेकिन ..." बयान जारी किया, जिसके प्रबंधक पसंद करते हैं: "मैं उससे खुश हूं, और उसे जारी रखना होगा। उसे गोल करना है, सहायता करनी है और खेलों में नायक बनना है।"

वह तीन साल में नहीं है। ट्विटर पर बातचीत में मेरा कहना था कि वह निर्णायक नहीं हैं। नहीं रहा है और शायद नहीं होगा। इस बार्सिलोना प्रणाली में नहीं। उन्होंने अजाक्स में एक ऐसी प्रणाली में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया जो बारका प्रणाली नहीं है। यह अधिक मोबाइल, अधिक गतिशील, तेज था। डी जोंग रणनीतिक, शारीरिक और दार्शनिक रूप से ओझल में फंस गए हैं। टीम उन्हें आंदोलन के साथ काम कर सकती थी। उसे दो गतिशील विंगर और एक तेज़-तर्रार 9 दें और दौड़ें। लेकिन फिर आप Busquets के साथ क्या करते हैं? और उन विरोधियों का क्या जो कम ब्लॉक में बैठे हैं क्योंकि बारका अजाक्स नहीं है?

यदि आपके क्लब को पैसे की जरूरत है, तो बिक्री योग्य संपत्ति कठिन निर्णय लेने के लिए मजबूर करती है, लेकिन क्या निर्णय वास्तव में इतना कठिन होना चाहिए? क्लब के साथ तीन वर्षों में, लगभग 90 मीटर के अधिग्रहण के बाद, वह अभी भी एक सिफर है। डेम्बेले, जो एक राजा की फिरौती की कीमत चुकाता है, आखिरकार फिट है और उसके पास एक प्रबंधक है जो उसका उपयोग इस तरह से करता है जो उसके लिए काम करता है। और वह हर तरह के नर्क को ऊपर उठा रहा है। बारका के लिए बेकार है क्योंकि वह मुफ्त में जा रहा है। लेकिन वहाँ तुम जाओ। व्यक्तिगत रूप से मैं उसे उसके वर्तमान वेतन पर नवीनीकृत करूंगा ताकि कम से कम आप किसी बिंदु पर प्राप्त कर सकेंकुछ उसके लिए। लेकिन मैं बरका ब्रेन ट्रस्ट नहीं हूं, तो मुझे क्या पता।

और हम डी जोंग पर वापस आ गए हैं, फैंटेसी और एक्सपेंडेबिलिटी। एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी का विचार ... एक युवा, प्रतिभाशाली खिलाड़ी, आवश्यकताओं के अतिरिक्त होना कोई नई बात नहीं है। समर्थकों का उस खिलाड़ी के ऐसे प्रशंसक होने का विचार है कि एक क्लब के प्रति उनकी निष्ठा प्रश्न में आती है यदि उस खिलाड़ी को स्थानांतरित करने का निर्णय लिया जाता है, तो यह नया नहीं है, और न ही यह विचार है कि खेल एक व्यवसाय है, एक ठंडा, अक्सर क्रूर व्यापार।

किसी खिलाड़ी का प्रशंसक नहीं बनना मुश्किल है, वह विचित्र रोमांच जो हमारे प्रिय के जादुई पैरों से आता है, है ना? फ़ुटबॉल भावना है, और कौन सी खेल भावना फैंटेसी से अधिक शुद्ध है? प्यार तर्क के बारे में नहीं है, है ना? जब आपने वह चीज़ खरीदी, तो वह कुछ ऐसा था जिसने उसे चिंगारी दी। जरूरत चाहते हैं,कुछ . और अब, आप इसे ट्रैश दिवस पर रोकने के लिए शफ़ल कर दें। जाने देना जीवन का एक हिस्सा है, और एक क्लब का समर्थन करने का एक हिस्सा है। खिलाड़ी आते हैं और खिलाड़ी चले जाते हैं। यह जीवन का चक्र है।