वे यहाँ जीतने के लिए हैं: चैंपियंस लीग बारका का अंतिम पूर्वावलोकन - ल्यों

यह दुर्लभ है कि हमें एक बार के टूर्नामेंट मैच में 2 दिग्गज टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हुए मिलती हैं। हम, प्रशंसकों के रूप में, सीज़न-लंबे अभियानों के तनावों और दबावों से अक्सर इन स्मारकीय मिलानों से वंचित रह जाते हैं। और फिर भी, हम यहां हैं: 2 राजवंश, एक स्थापित वैश्विक शक्ति और दूसरी एक उभरती हुई महाशक्ति जिसका विस्तार साम्राज्य इतना बड़ा हो गया है कि उसकी अनदेखी नहीं की जा सकती। कार्थेज बनाम रोम, किसी तरह से बोलने में: क्षेत्रीय प्रभुत्व अधर में लटका हुआ है।

यह एक "उचित" चैंपियंस लीग फाइनल है। प्रतियोगिता के सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर (59) और उद्घाटन बैलोन डी'ऑर फेमिनिन विजेता बनाम वर्तमान सीज़न के प्रमुख स्कोरर (10) और बैलोन डी'ऑर फेमिनिन विजेता। पिछले साल का चैंपियन बनाम 2 साल पहले का चैंपियन। एक अपराजित लीग सीज़न (यदि वे 2 और मैचों के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं) के कगार पर एक टीम बनाम एक टीम जो पहले ही अपने सभी 30 लीग मैचों को धमाकेदार अंदाज में जीत चुकी है। पिछले के विजेता के खिलाफ मौजूदा मौजूदा चैंपियनपांच शीर्षक। उभरते सितारे बनाम उभरते सितारे।

आप इससे बड़े नहीं होते।

दोनों टीमों के लिए, सीज़न अगस्त में वापस शुरू हुआ, जिसमें प्री-सीज़न फ्रेंडली के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा थी, जिसे अंतर्राष्ट्रीय महिला चैलेंज कप कहा जाता है। एक 4-टीम, एकल-उन्मूलन टूर्नामेंट जिसने ब्रैकेट के एक आधे हिस्से में एक दूसरे के खिलाफ 2 यूरोपीय क्लब और दूसरे आधे में प्रत्येक के खिलाफ 2 अमेरिकी क्लबों को खड़ा किया, अंतर्राष्ट्रीय महिला चैलेंज कप आयोजकों ने बार्सिलोना और लियोन को प्रत्येक के खिलाफ रखना सबसे अच्छा समझा। अन्य वर्ष की शुरुआत करने के लिए।

अंतिम स्कोर 2-3 था, ल्योन ने 85वें मिनट में मेल्विन मैलार्ड के गोल की बदौलत विजेताओं को बाहर कर दिया, जिसमें बार्का के लिए मैरियोना कैल्डेंटी ने दोनों को गोल किया। जबकि मैं मानता हूं कि मैं उस मैच से चूक गया (या कम से कम इसकी कोई याद नहीं है), मैंने पोर्टलैंड थॉर्न्स और लियोन के बीच फाइनल के आखिरी मिनटों के लिए ट्यून किया, जिसे अमेरिकी टीम ने मॉर्गन वीवर के 87 वें मिनट के विजेता के लिए धन्यवाद दिया ( जो मैंने इसे चालू करते ही काफी देखा)।

असिसत ओशोआला चैंपियंस लीग फाइनल के लिए ट्यूरिन जा रहे हैं (स्रोत)

यह अजीब लगता है, अब, उस मैच को देखने और सोचने के लिए: मूल रूप से हावी होने से पहले दुनिया की सबसे अच्छी टीम थॉर्न्स (एक अच्छी टीम जिसने एनडब्ल्यूएसएल नियमित सीजन का खिताब जीता, लेकिन प्लेऑफ सेमीफाइनल में हार गई) के पीछे समाप्त हो गई। उनके द्वारा खेला गया हर मैच। हालांकि पिछला सीज़न बार्सिलोना से चरम संभावित प्रदर्शन की तरह लग रहा था, उन्होंने वास्तव में सुधार किया है, जो भयानक है। सीएल सेमीफाइनल के दूसरे चरण में वोल्फ्सबर्ग से उनकी एक हार में भी, जहां उन्होंने पूरे सीजन में पहली बार स्कोर नहीं किया था, वे लंबे समय तक हावी रहे और उन्हें पहले हाफ में कम से कम 3 गोल करने चाहिए थे (एना-मारिया क्रनोगोरसेविक) , एक के लिए, 43 वें मिनट में केवल कीपर को हराने और समय के साथ एक गिल्ट-एज मौका था, लेकिन पेनल्टी स्पॉट के ठीक बाईं ओर से घबरा गया और फायर कर दिया)।

कोई भी पूर्ण नहीं है, वे कहते हैं, लेकिन वोल्फ्सबर्ग हार अन्यथा जीतने वाले सीज़न पर एकमात्र मामूली दोष है: लीग में 30 में 30 जीत, कोपा डे ला रीना से 2 में 2 जीत (सेमीफाइनल 25 मई को हैं), सुपरकोपा में 2 में से 2 जीत, और चैंपियंस लीग में 10 में 9 जीत। यानी 44 मैचों में 43 जीत। लीग आँकड़े हैंअद्भुत : 159 गोल किए, 11 की अनुमति दी। चैंपियंस लीग के आँकड़े थोड़े अलग हैं: 37 गोल किए, 7 की अनुमति है।

कैरोलीन ग्राहम हैनसेन (स्रोत)

चोटों के ढेर लग गए, मूल रूप से सभी ने वर्ष के दौरान कुछ समय के लिए सीट ली, लेकिन मशीन चालू हो गई। ये महिलाएं हैंबदमाश . वे पैक्स में शिकार करते हैं, एक-दूसरे पर भरोसा करते हैं, और धन का प्रसार करते हैं, 8 खिलाड़ियों ने सभी प्रतियोगिताओं में 10 या अधिक गोल किए हैं और 10 या अधिक सहायता वाले 6 खिलाड़ी हैं। अगस्त में अमेरिका में उस उपस्थिति के बाद से चोटों के कारण मामूली रूप से दिखाई देने वाली मारियोना कैल्डेंटी ने अभी भी 21 मैचों में 7 गोल किए हैं और शायद वह दोहरे अंक तक पहुंच गई होती, जो कि वह स्वस्थ थी, जो अब वह है।

रक्षात्मक रूप से, टीम ने लीग में केवल 0.367 गोल करने की अनुमति दी, हालांकि यह संख्या चैंपियंस लीग में अनुमत प्रति गेम 0.7 गोल तक काफी बढ़ गई। हालाँकि, यह बताना बहुत महत्वपूर्ण है कि उन्होंने जिन 7 गोलों की अनुमति दी, उनमें से 4 अपने दूसरे चरण के नॉकआउट मैचों में आए और किसी भी समय बार्सिलोना कुल मिलाकर पीछे नहीं था (जब रियल मैड्रिड ने 1 गोल किया तो वे 4-3 से ऊपर थे) -2 ने 48वें मिनट में बढ़त बना ली और मैच 5-2 से जीत लिया।

बार्सा ने पिछले साल सब कुछ जीता, जिसमें सीएल फाइनल में चेल्सी को 4-0 से हराना भी शामिल था, एक परिणाम जिसने न केवल मेरे दिल को गर्म कर दिया, बल्कि इसलिए भी कि इंग्लिश स्टूडियो क्रू द्वारा टीम को कितना कम श्रेय दिया गया था। किकऑफ़ से पहले। यदि यह पहले स्पष्ट नहीं था, तो यह अब है: बारका एक विश्व-अग्रणी हमलावर बल और एक अविश्वसनीय रक्षात्मक टीम दोनों हैं। यह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है।

सवाल यह है कि क्या वे संक्रमण में ल्योन से निपट सकते हैं, यह देखते हुए कि फ्रांसीसी क्लब मेज पर क्या लाता है, जो कोई मजाक नहीं है।

ल्योन, फिर। अपने आप में एक बाजीगर, ल्योन जीता हैसात 2011 से सीएल खिताब और 2 अन्य फाइनल में भाग लिया है। वे ऐतिहासिक रूप से हैं टीम को यूरोप में हराना है और इस साल केवल थोड़ा अलग है क्योंकि घरेलू स्तर पर उन्हें पीएसजी के उदय से चुनौती मिली है। एडा हेगरबर्ग ने यह कहते हुए मामला बनाया है कि वे एक सुसंगत बल हैं, "मैं कसम खाता हूँ कि यह शायद फ़ुटबॉल में सबसे कठिन चीज़ है: शीर्ष वर्ष में, वर्ष के बाहर रहना। जब आप पीछे मुड़कर देखते हैं, तो ऐसा लगता है, 'ऐसा नहीं होना चाहिए, लगातार पांच साल जीतने में सक्षम होना।' इसलिए मैं इस तथ्य को [खारिज] नहीं करूंगा कि हमने ऐसा किया है।" और हमनहीं करना चाहिएइसे खारिज करो।

2 मैच शेष होने के साथ, लियोन पीएसजी पर 5 अंकों के साथ लीग लीडर हैं, लेकिन वे 29 मई को अपने पेरिस प्रतिद्वंद्वियों से दूर खेलेंगे और फिर इस्सी के खिलाफ घर पर एक अंतिम मैच होगा। 2 नुकसान शायद पीएसजी को शीर्ष पर रखेंगे, हालांकि यह बहुत कम संभावना है। 19-1-0, 74GF 8GA के रिकॉर्ड के साथ, वे बारका के साथ रक्षात्मक रूप से बहुत करीब हैं (0.367 की तुलना में प्रति मैच 0.4 गोल की अनुमति है) और प्रति मैच उनके 3.7 गोल शानदार हैं (हालांकि, 5.3 लक्ष्यों से बहुत पीछे) प्रति मैच जिसके साथ बारका ने सभी को परेशान किया है)।

चैंपियंस लीग लियोन के लिए एक अजीब तरह से मिश्रित बैग रहा है, जो ग्रुप चरण में बेयर्न म्यूनिख (1-0) से हार गया और क्वार्टर फाइनल का पहला चरण जुवेंटस (2-1) से हार गया। कुल मिलाकर, उन्होंने 28 गोल किए और अपने 10 सीएल मैचों में 8 की अनुमति दी। उन्हें जनवरी में फ्रेंच कप में पीएसजी द्वारा 3-0 से हराया गया था, हालांकि अब उन्होंने इस साल अपनी 3 अन्य बैठकों में पीएसजी को 6-1, 3-2 और 2-1 से हराया है।

गोल और अनुमत लक्ष्यों के मामले में शायद बारका जितना अच्छा नहीं होने के बावजूद, उनका रोस्टर है, ठीक है, सुनो:

वेंडी रेनार्ड
अमैंडाइन हेनरी
लिंडसे होरान
कैटरीना मैकारियो

ओह, ठीक है और एडा हेगरबर्ग नाम का कोई व्यक्ति।

स्पष्ट रूप से अन्य जबरदस्त खिलाड़ियों का एक समूह है (बोनजोर मेल्विन मलार्ड, हैलो कदीशा बुकानन), लेकिन खिलाड़ियों का वह मूल:ओफ़्फ़ . मैं इस सूची में डेनियल वैन डी डोनक को शामिल करूंगा यदि वह नहीं थीअभी-अभीचोट से वापसी,जैसा कि ल्योन द्वारा आज संप्रेषित किया गया है (यह पोस्ट 19 मई को लिखी गई थी), लेकिन वह लंबे समय से नहीं खेली है, इसलिए उसे सिर्फ एक सम्मानजनक उल्लेख मिलेगा। लिंडसे होरान हाल ही में जोड़ा गया है, लेकिन क्या अतिरिक्त है! रेनार्ड 31 है, लेकिन क्षमता और नियंत्रण का 6'2″ है। अमांडाइन हेनरी रक्षा और आगे के बीच की कड़ी है जो स्कोर कर सकती है, निपट सकती है और गति उत्पन्न कर सकती है। कैटरीना मैकारियो सच्चाई है। और एडा हेगरबर्ग वही है जो सत्य अपनी शुद्धता के सत्यापन के लिए कहता है।

हेगरबर्ग 59 मैचों में 58 गोल के साथ यूरोपीय प्रतियोगिता में सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर हैं। उसने इस साल के संस्करण में 5 जोड़े हैं, जो उसके सामान्य से बहुत कम है। उन्होंने अपने करियर में 300 मैचों में 298 गोल किए हैं। वह 26 वर्ष की है। उसे डूबने दो।

(स्रोत)

Barça के पास कोई नहीं हैपूर्णतया अदा के रूप में विपुल, लेकिन दस्ते कोई सुस्त नहीं है। असिसत ओशोआला ने लीग में 20 गोल किए और कुल मिलाकर 20 अलग-अलग खिलाड़ियों ने स्कोर किया, लेकिन इसका मतलब है कि उन्होंने बहुत कुछ साझा किया। एलेक्सिया ने 18, जेनी हर्मोसो और लिके मार्टेंस को 16, क्लाउडिया पिना को 15 और ऐताना बोनमती ने 13 अंक हासिल किए। और यह सिर्फ लीग में है। एलेक्सिया ने 39 मैचों में कुल मिलाकर 32 रन बनाए, जो एक शानदार वापसी है। उसे कम से कम लगातार दूसरे बैलन डी'ओर के लिए माना जाएगा। (एक तरफ के रूप में, पीएसजी के सुपर स्ट्राइकर मैरी-एंटोनेट काटोटो इस गर्मी में अनुबंध से बाहर हैं और अगर बारका उसे मना सकते हैं ...)

ऊपर वैन डी डोनक के बारे में नोट को देखते हुए, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि बारका का अपना डच स्टार चोट से लौट रहा है जो पूरी तरह से भाग लेने में सक्षम हो सकता है या नहीं: लिके वापस आ गया है! और एक साल के अविश्वसनीय दुर्भाग्य के बाद टीम के लिए प्रभावी रूप से चोट मुक्त होने का एक अच्छा समय: टीम का सामना करना पड़ाइस साल 31 चोटें . 31! और फिर भी मूल रूप से सभी को कुचलने का एक तरीका मिल गया।

यह एक ऐसा मैच है जिसमें 2 अविश्वसनीय टीमें एक-दूसरे के खिलाफ हैं, बिल्कुल उस खेल में जिसे हम सभी देखना चाहते हैं। यही कारण है कि हम खेलते हैं। महिला फ़ुटबॉल और बारका विशेष रूप से, सीएल क्वार्टर फ़ाइनल और सेमीफ़ाइनल से अविश्वसनीय उपस्थिति रिकॉर्ड से बाहर आ रहे हैं, दोनों कैंप नोउ में रियल मैड्रिड और वोल्फ्सबर्ग के खिलाफ क्रमशः। उन दो मैचों का माहौल, के साथ91,648 वोल्फ्सबर्ग के खिलाफ भाग लेना, आपको वह सब दिखाता है जो आपको जानना चाहिए कि महिला फ़ुटबॉल विपणन योग्य है या नहीं। गेटाफे बार्सा पुरुष टीम के खिलाफ निर्वासन निर्णायक के लिए अपना स्टेडियम नहीं भर सके, इसलिए यह कुछ और ही कहता है।

इस टीम को देखना एक वास्तविक आनंद रहा है। जाहिर है यह मदद करता है कि वे जीतते हैं, क्योंकि यह अविश्वसनीय रूप से मजेदार है, लेकिन एथलीटों को अपने खेल के शीर्ष पर सप्ताह-दर-सप्ताह अविश्वसनीय चीजें करते हुए देखना सार्थक रहा है। उनका जुनून संक्रामक है। मेरा मतलब है, क्वार्टर फाइनल के बाद मेपी लियोन और एलेक्सिया के प्रमुख मंत्रों को देखेंक्लासिकोजीतो और मुझे बताओ कि आप क्लब के उनके प्यार और उनके प्रशंसकों के प्यार के प्रति आकर्षित नहीं हैं।

इस दस्ते के लिए मरना है और इसका भविष्य उज्ज्वल दिखता है, चाहे शनिवार को कुछ भी हो। वे बुडापेस्ट में फाइनल में ल्योन के हाथों 2019 की हार के दर्द को कम करना चाहेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हैबिल्कुल भी वही टीम जो 3 साल पहले फाइनल में हार गई थी। तब, वे भयभीत और चिंतित थे, लेकिन अब वे स्वयं के साथ, अपने प्रबंधक के साथ, और अपने लक्ष्य के साथ सहज हैं। वे यहां आकर खुश नहीं हैं, वे यहां जीतने के लिए हैं।

वामोस इक्विपाज़ो! आओ इसे करें।

भविष्यवाणी: 3-2, बारका। डबल के साथ एलेक्सिया, विजेता के साथ क्लाउडिया पिना; मैकारियो और हेगरबर्ग के लिए 1-1। एक जंगली सवारी जिसे हम पीछे मुड़कर देखेंगे और एक क्लासिक कहेंगे।