Barça 0, Villarreal 2, उर्फ ​​'लात मारना'

जैसा कि अधिकांश सीज़न के साथ होता है, बारका विलारियल के खिलाफ पर्याप्त नहीं था, जो जीत के लिए टहलता था, ठीक उसी चीजों के लिए धन्यवाद, जिसने पूरे सीजन के लिए इस ब्लौग्राना पक्ष को त्रस्त कर दिया था - अच्छी बात, अधिक सटीक होने के लिए:

यह काफी अच्छा नहीं है।

सच्चाई यह है कि टीम वर्षों से पर्याप्त अच्छी नहीं रही है, एक जीवित, सांस लेने वाले बूढ़े दौरे, जिसे विभिन्न विरोधियों ने लीग और यूरोप में बेरहमी से उजागर किया है। इस सीज़न की शुरुआत में, कई लोगों ने लीग जीतने के लिए कैटलन को चुना था। और फिर मेस्सी चले गए और सम्राट के केप को हटा दिया गया।

इसके अलावा, गलत प्रबंधक को बहुत लंबे समय तक चीजों को चलाने की अनुमति दी गई थी, और फिर टीम पर चोटों का लगभग बाइबिल का प्लेग आ गया था। लेकिन केवल आसानी से भ्रमित कोई व्यक्ति उन चीजों को उस टीम पर दोष देगा जिसे हम प्यार करते हैं और कम आते हैं, फिर यूरोपा लीग में समाप्त हो जाते हैं।

यह पिच पर ग्यारह में से नौ पदों पर पूर्ण सर्वश्रेष्ठ के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए पर्याप्त नहीं है। दस्ते के खिलाड़ियों को ऊंचा किया गया और पता चला। फॉक्स ग्रैम्पस एक पुनर्मिलन दौरे के लिए लुढ़क गए और पता चला। एक महंगा डच मिडफील्डर, एक बार फिर, एक सुपर-महंगा सिफर रहा है। खिलाड़ी के बाद खिलाड़ी दृष्टि में कोई समाधान नहीं के साथ चाहते पाए गए। हम सूची को नीचे चला सकते हैं:

टेर स्टेगन: कम किया हुआ। बेहतर रक्षा के पीछे बेहतर हो सकता है, लेकिन फिर भी कम हो गया।

अल्वेस: जिस काम के लिए उसे लाया गया था, उसे करने के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं था, जब तक कि वह काम ड्रेसिंग रूम की तरह न हो। वह उस पर महान था। पिच पर? नहीं।

अरुजो: शानदार। यह मुझे स्तब्ध कर देता है कि क्लब ने उसे उसके पैसे का भुगतान करने के लिए लंबे समय तक इधर-उधर किया, हालांकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। थोड़ा सा भी नहीं।

मनमुटाव: उसे सोने की घड़ी के लिए फिट करें। वह संदर्भ में अच्छा था, बाकी सबसे अच्छा। वह शीर्ष स्तर के लिए नहीं है और दो सत्रों के लिए नहीं है।

अल्बा: अंडरसाइज़्ड, धीमा और रटकर खेलना, उसी क्रॉस में दस्तक देना या प्रतिद्वंद्वी की गेंद को पीटना। किसी भी हमलावर को वो करने से नहीं रोक सकता जो उसे पसंद है।

बस्कट: लोग कहेंगे कि उसके पास अभी भी है। गेंद पर, वह करता है। गेंद से बाहर, वह एक दायित्व है। आप ऐसे आंकड़े ढूंढ पाएंगे जो आपकी आंखों से बहस करते हैं। अपनी आँखों पर विश्वास करो।

डी जोंग: तीन सीज़न, उस प्रकार की एक भी महत्वपूर्ण चोट के बिना, जिसने फ़ैटी और डेम्बेले को बाधित किया, और उस खिलाड़ी का संकेत नहीं जिसके लिए क्लब ने अपनी पैंट उतारी। एक मील का पत्थर मध्य।

पेड्रि: एक रत्न, जब वह फिट होता है। क्लब को उस पर काम करते हुए ऑफ सीजन बिताना चाहिए, जैसा उसने डेम्बेले के साथ किया था।

डेम्बेले: चोट से ऊर्जा से वापस आया, परित्याग के साथ रक्षा भी खेला, एक कुलीन विंगर बनने की दिशा में एक कदम उठाया। लेकिन वह अभी तक नहीं है। और वह चला गया है। एक मुफ़्त पर।

औबामेयांग:एक शस्त्रागार कास्टऑफ, जिसने प्रारंभिक हड़बड़ी के बाद, बिल्कुल विज्ञापन के रूप में प्रदर्शन किया।

टोरेस:एक प्रतिभाशाली सिफर जो विशेष रूप से उपयोगी नहीं था, केवल सामरिक लोगों को छोड़कर जो कुलीन आंदोलन और उस तरह की चीजों पर धमाका करते हैं।

उन्होंने (आखिरकार) कोमैन को जेल से बाहर कर दिया और गड़बड़ी को ठीक करने के लिए ज़ावी लाए। क्लब के दिग्गज ने बच्चों, गीज़र्स और अपर्याप्तताओं की गड़बड़ी से कुछ प्रभावी बनाने का एक उत्कृष्ट काम किया, एक ऐसा प्रयास, जो शीर्ष चार में अन्य टीमों की अयोग्यता के लिए भी धन्यवाद, बारका को दूसरे स्थान पर और चैंपियंस लीग स्थान पर ले गया। . इसके बारे में एकमात्र सवाल यह होगा कि क्या वे इसे ग्रुप स्टेज से बाहर कर देंगे। उसके बाद? टिक… टोक… टिक… टोक…

क्योंकि क्लब की रीढ़, सभी कप्तान, कहीं नहीं जा रहे हैं, और सिर्फ इसलिए नहीं कि क्लब टूट गया है। एक और सीज़न के लिए बसक्वेट शुरू होंगे, जैसा कि अल्बा होगा। पिक को महत्वपूर्ण खेल समय मिलेगा, और सर्गी रॉबर्टो कुछ न कुछ करने के लिए आस-पास होंगे। कि वे चारों क्लब में अगले सीज़न की शुरुआत करेंगे, यह परिभाषित करता है कि बारका में क्या गलत है, एक छोटे शहर के कसाई की दुकान की तरह चलने वाला एक बड़ा क्लब।

"ज़रूर, लुई उस तरह का मांस नहीं काट सकता जैसा वह करता था। लेकिन वह परिवार है। ”

यह समूह आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट द्वारा पिच से बाहर चला गया। वे उस टाई में कभी नहीं थे। विरोध के खिलाफ जो दौड़ सकता था, हिल सकता था और एक योजना थी, जर्मन पक्ष प्रबंधन कर सकता था, लेकिन यूरोप लीग के फाइनल में एक लक्ष्य जो कुछ साल पहले, बारका ने टीवी पर भी नहीं देखा होगा, सिर के भयानक झटके के साथ देखने में कोई आपत्ति नहीं है। क्या हो सकता था, क्या वे केवल काफी अच्छे थे।

हर कोई एक क्लासिक जीत से मूर्ख बन गया, एक 4-0 की जीत से सिर्फ एक कम जीतमनिता , लीग लीडर में दो आवश्यक खिलाड़ियों की कमी है। वह मैच हकीकत नहीं था। कैडिज़ से 0-1 से हारना था।

टीम को सिर्फ इधर या उधर के खिलाड़ी की जरूरत नहीं है। शुरुआत के लिए इसे एक ओवरहाल की जरूरत है - दो फुलबैक, एक 9 और एक डीएम। और क्लब को पुराने विचारों को खत्म करना होगा कि उसके पास वेतन संरचना के बारे में है, खासकर जब इसे तोड़ने में खुशी होती है, तो हैलैंड क्रॉसस के धन को ठुकराने के लिए पर्याप्त पागल था। अरुजो को इंतजार करना पड़ा, और इंतजार करना पड़ा। एलेमैनी के अनुसार, समान वेतन संरचना के कारण, गावी का अभी भी नवीनीकरण नहीं हुआ है।

शिकागो बुल्स को शीर्ष मुफ्त एजेंट नहीं मिलते हैं। शिकागो बुल्स को शीर्ष मुफ्त एजेंट नहीं मिलते क्योंकि क्लब की प्रतिष्ठा उन्हें महत्व नहीं देने, उनके साथ सही व्यवहार न करने, अन्य एनबीए क्लबों की तरह पैसे के ढेर को फेंकने की नहीं है। और वह क्लब, महिमा के एक विस्तारित भाग के बाद ठीक वही है जहां बारका अब है: पर्याप्त नहीं है और उस तरह से रहने के लिए बनाया गया है।

मान लीजिए कि फाटी वापस आ जाता है, और टोरेस कीपर के बजाय कहीं भी शूट करना सीखता है, चौड़ा या बार के ऊपर, और पेड्री फिट रहने का प्रबंधन करता है। टीम करेगीफिर भीदो फुलबैक, एक 9 और एक डीएम की जरूरत है।

बार्टोमू को दोष देना आसान है, उन पर भारी रकम के अंशों के लिए गैर-विचारित, महंगे हस्ताक्षरों को दोष देना आसान है, जो उन्हें लुभाते थे। हम इस बारे में बात कर रहे हैं कि क्लब में स्क्वाड की योजना कितनी भयावह है, जो हमेशा की तरह लगती है, वास्तव में जब से सैंड्रो रोसेल बोर्डरूम में आए थे। दस्ते की योजना अभी भी भयावह है क्योंकि रीढ़ अभी भी वही है, और होनी चाहिए क्योंकि और कौन है?

और पैसा नहीं है। दूसरा उच्चतम मूल्य वाला खिलाड़ी मुफ्त में छोड़ रहा है, आंशिक रूप से उन लोगों द्वारा जनवरी टैंट्रम के अवशेष जिन्हें बेहतर जानना चाहिए था। पीएसजी बकवास नहीं है, लेकिन उन्होंने हर सेकेंड एमबीप्पे के साथ अच्छा व्यवहार किया, यहां तक ​​​​कि जब ऐसा लग रहा था कि वह मैड्रिड से जुड़ा हुआ है, तो इसे एक छोटे से देश के सकल घरेलू उत्पाद के साथ बंद कर दिया। अगर पीएसजी उसके साथ वैसा ही व्यवहार करता है जैसा बारका ने डेम्बेले के साथ किया, तो कतर में पर्याप्त पैसा नहीं है जो एमबीप्पे को रहने के लिए प्रेरित करता।

बार्का अभी गंभीर क्लब नहीं है। इसके अध्यक्ष वाइब्स और बड़ी बातों के राजा हैं, लेकिन संख्याएं झूठ नहीं बोलतीं। वह हर किसी के साथ सौदे कर रहा है, वह सब कुछ बेच रहा है जो वह कर सकता है क्योंकि एफसी बार्सिलोना Spotify और गोल्डमैन सैक्स की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन गई है। और एक सौदा, जो उतना बुरा नहीं है जितना कि कुछ लोगों को लग सकता है, जो न केवल एक नकद जलसेक लाएगा बल्कि लीगा सद्भावना भी लाएगा, क्लब ऐसा नहीं करेगा।

एफसी बार्सिलोना को पैसे की जरूरत है, और इसके बहुत सारे। इसके बिना, शीर्ष खिलाड़ियों के लिए प्रतिस्पर्धा करने के बारे में हर बात बस यही है, एक की धूम है। बार्का आर्सेनल बन गया है, एक बड़ी स्टेडियम परियोजना जिसके लिए भुगतान करने की आवश्यकता है, प्रशंसक सुंदर फुटबॉल खेलने की बात कर रहे हैं क्योंकि शीर्ष टीमें उनके पीछे दौड़ती हैं। शीर्ष चार को एक सफलता के रूप में देखा जाता है जो कुछ चैंपियंस लीग नकद का एक और सीजन कमाती है, जब तक कि वे टोंक नहीं हो जाते। यह पर्याप्त नहीं है, लेकिन अभी और निकट भविष्य के लिए, यह होना ही होगा। यह वही है, जैसा कि वाल्वरडे ने एक टीम के बारे में कहा था जिसे "मार्च टू द स्कैफोल्ड" पर नृत्य करना चाहिए था।

रोस्टर में महत्वपूर्ण बदलाव लाने के लिए कुछ तो होना ही है। लोग उमतिती और लेंगलेट जैसे लोगों को खोने की बात करते हैं, लेकिन यह समस्या का केवल एक हिस्सा है। पुयोल ने फैसला किया कि उनका शरीर किया गया था। ज़ावी ने फैसला किया कि यह समय था। इनिएस्ता ने फैसला किया कि यह समय है। और उस तिकड़ी ने किसी भी मौजूदा कप्तान की तुलना में उच्च स्तर पर खेलना छोड़ दिया, वही कप्तान जो अगले सीजन में टाइटैनिक के डेक के चारों ओर घूमते होंगे।

और जो हमारे पास बचा है वह यह है कि टीम काफी अच्छी नहीं है। और इसके पास पैसा नहीं है, इसलिए यह पर्याप्त रूप से अच्छा नहीं रहेगा क्योंकि यह बेहतर होने का जोखिम नहीं उठा सकता है। जावी एक प्रबंधक है, जादूगर नहीं।

और उतार-चढ़ाव के एक सत्र के अंत में, जब ग्यारह खिलाड़ियों ने एक अर्थहीन मैच में अप्रभावी रूप से नृत्य किया, जिसे अनदेखा करना असंभव था, यहां तक ​​​​कि खेलने के लिए कुछ भी नहीं होने के बावजूद, टीम के मुकाबले ज्यादा अलग नहीं खेला। मौसम के थोक। बहुत अच्छा नहीं।