फ्रेंकी डी जोंग बनाम एफसी मानव संबंध

एफसी बार्सिलोना फ्रेंकी डी जोंग की स्थिति का प्रबंधन कैसे कर रहा है, इससे केवल लोगों को आश्चर्य नहीं हुआ, वे लोग हैं जो क्लब से परिचित नहीं हैं और यह कैसे संचालित होता है।

बोर्ड के बाद बोर्ड उसी तरह से होता है जब पैसे की बात आती है और क्लब खिलाड़ियों के साथ कैसा व्यवहार करता है जिसे वह छोड़ना चाहता है, भले ही परिस्थितियां अलग-अलग हों।

यदि कोई बातचीत मुश्किल है, तो आज्ञाकारी मीडिया आउटलेट्स में खबरें आती हैं कि खिलाड़ी कितना लालची है, और इसी तरह के खिलाड़ियों को स्थानांतरण अफवाहों में माना जा रहा है।

यदि कोई खिलाड़ी छोड़ना नहीं चाहता है, तो संगत मीडिया आउटलेट्स में कहानियां सामने आती हैं कि खिलाड़ी कैसे नहीं छोड़ना चाहता है, क्लब को नुकसान पहुंचा रहा है और इसे आगे बढ़ने से रोक रहा है, आदि।

और फिर ओस्मान डेम्बेले का बहुत ही खास मामला है, जहां ज़ावी को आखिरकार कदम उठाना पड़ा, जैसे दादा-दादी लड़ रहे बच्चों से थक गए।

डी जोंग की स्थिति के बारे में कुछ भी आश्चर्यजनक नहीं है, हालांकि यह एक अजीब पक्ष नोट के रूप में जोड़ने लायक है कि अगर वह इस प्रक्रिया के बारे में लगता है कि वह कैसे खेला जाता है, तो वह शायद ब्लॉक पर नहीं होगा।

स्पष्ट होने के लिए, डी जोंग खर्च करने योग्य है, इससे भी ज्यादा जब अफवाहें पहली बार उसके संभावित प्रस्थान के बारे में सामने आईं। पैदा हुए जागीर में पहुंचे गोल्डन चाइल्ड ने अभी तक खुद को इस तरह से अलग नहीं किया है कि उनकी उपस्थिति को संरक्षित रखा जाए। ऐसे लोग हैं जो उसे और उसके खेल को पसंद करते हैं, और उसके कारण बताते हैं कि वह पूरी तरह से काम क्यों नहीं कर रहा है। इस बीच, पेड्रि ऐसे खेल में लुढ़कता है जैसे वह ला मासिया में पला-बढ़ा था। गवी ऊपर जाता है और तुरंत अंदर आ जाता है। हाल के दोस्ताना (हाँ, बहुत शुरुआती दिनों) में केसी और टोरे नए लोगों के बजाय पहले से ही आत्मसात किए गए दिग्गजों की तरह लग रहे थे।

डी जोंग खर्च करने योग्य है क्योंकि वह अभी भी, ज्यादातर, एक सिफर है। वह 85 मीटर के लिए पहुंचे और कई हज्जाहों के बीच, यहां तक ​​​​कि हम में से कुछ (ठीक है, शायद सिर्फ एक) ने इस सब पर संदेह किया। अजाक्स में उनकी प्रणाली न केवल सामरिक रूप से बल्कि प्रतिभा के मामले में भी बहुत अलग थी। बारका ने वही त्रुटि की है जो उसने डी जोंग के साथ एक प्रणाली में काम करने वाली प्रतिभा को प्राप्त करने में बार-बार की है, फिर इसे प्रतिभा के कौशल सेट के अनुकूल होने के बजाय कम अनुकूल प्रणाली में खेलने के लिए बनाया है।

पेड्रि ने काम किया क्योंकि उसका खेल उस प्रणाली में फिट बैठता है। टोरे के साथ ही। डी जोंग को अपने पैरों पर गेंद के साथ आक्रमण को चलाने में सक्षम होना चाहिए। उसे स्थिर बार्का प्रणाली में रखें और वह एक खिलाड़ी है जो जगह से बाहर है, धीमी गति से चल रहा है, रक्षा पर सुस्त है और उस विशेष कौशल की कमी है जो बारका प्रणाली को चाहिए।

वह एक बेहद प्रतिभाशाली मिडफील्डर भी है, यही कारण है कि लोग अभी भी कह रहे हैं कि अगर ऐसा होता है या ऐसा होता है, तो डी जोंग अद्भुत होंगे - जब वे जोर नहीं दे रहे हैं तो वह पहले से ही अद्भुत थे।

राजकोषीय समीचीनता के कारण डी जोंग भी खर्च करने योग्य है। वह और भी बड़ा होने के कारण एक बड़ा वेतन है, और एक क्लब के लिए एक बड़ा स्थानांतरण शुल्क है जो लीवर खींच रहा है, जबकि पैसे जुटाने की तलाश में है। आपको वह वेतन किताबों से मिलता है, और कुछ और पैसे इधर-उधर भागने के लिए खेलते हैं।

डी जोंग इस समय उन आस्थगित वेतन भुगतानों में से एक है, जिसे बार्टोमू ने राजकोषीय गड़बड़ी से बाहर निकलने के तरीके के साथ जादू करने की कोशिश करने के तरीके के रूप में कैंडी की तरह बाहर निकाला। और डी जोंग का यह कहना बिल्कुल सही है, "मुझे वह भुगतान करें जो मुझ पर बकाया है।" एक अनुबंध एक अनुबंध है।

जनवरी में डेम्बेले की तरह, क्लब के बारे में अफवाहें और कहानियां उड़ती हैं और डी जोंग को छोड़ने के लिए कहते हैं, चाहते हैं कि वह अपने गुब्बारे का भुगतान छोड़ दें, आदि। जैसा कि जनवरी में डेम्बेले के साथ हुआ था, सभी क्लबों को अफवाह में सच्चाई लाना था। कहो, "इसमें से कुछ भी नहीं हो रहा है।" इसके बजाय अफवाहें बनी रहती हैं।

दूसरी तरफ, ऐसी अफवाहें हैं कि डी जोंग और उनके एजेंट इस बात से नाराज हैं कि खिलाड़ी के साथ कैसा व्यवहार किया जा रहा है। और वे क्रोधित हो सकते हैं, लेकिन उन्हें निश्चित रूप से आश्चर्य नहीं होना चाहिए। अनुबंध की बातचीत अक्सर गर्मागर्म और पाप के रूप में बदसूरत होती है। और जैसा कि डेम्बेले के साथ, जिसने क्लब को देखा, उसे बताया कि उसे फेरान टोरेस पर हस्ताक्षर करने के बाद भी वेतन में कटौती करने की आवश्यकता है, डी जोंग को सोचना होगा, "मैं एक क्लब के लिए पैसे क्यों दे रहा हूं जो बारिश कर रहा है?"

हां, वेतन स्थानांतरण शुल्क से अलग है, और दोनों पक्ष यह जानते हैं। लेकिन प्रकाशिकी मायने रखती है। बारका इसे गलत तरीके से संचालित कर रहा है, जिससे कोई भी परिचित नहीं है कि क्लब कैसे संचालित होता है। आदर्श रूप से, एक क्लब एक खिलाड़ी के साथ बैठता है, स्थिति की व्याख्या करता है और किसी अन्य क्लब से बात करने से पहले एक व्यवस्था तैयार करने की कोशिश करता है। ऐसा नहीं लगता है कि चीजें कैसे काम करती हैं, और यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन आश्चर्य की बात नहीं है।

न ही यह आश्चर्य की बात है कि वही लोग जो डेम्बेले अनुबंध पंक्ति के दौरान क्लब के पक्ष में थे, इस पंक्ति के दौरान डी जोंग के पक्ष में हैं। फिर भी दोनों मामले ऐसे खिलाड़ी हैं जो एक क्लब से अधिकतम बैग निकालने की कोशिश कर रहे हैं जो न्यूनतम बैग सौंपना चाहता है। यह व्यवसाय है। टीम के साथी संभावित रूप से सहानुभूति रखते हैं क्योंकि वहाँ, लेकिन फ़ुटबॉल देवताओं की कृपा के लिए, वे जाएँ। और वे क्लब के इतिहास को भी जानते हैं।

क्योंकि मानवीय संबंध एक ऐसी चीज है, जो आपकी कंपनी के लिए काम करने वाले लोगों का प्रबंधन करती है। और एक फुटबॉल क्लब का एक सार्वजनिक चेहरा होता है। बरका अब उतना ही बदसूरत है जितना जनवरी में था और अब किसी भी स्टेज पेंट को लगाने में कोई दिलचस्पी नहीं है। और जनवरी की तरह, खिलाड़ी चुप है, केवल यह कहते हुए कि बारका उसका "ड्रीम क्लब" है, और वह केवल रहना चाहता है। बार्सिलोना आदि में सिर्फ एक घर खरीदने के बारे में सभी चीजों पर ध्यान न दें। बार्सिलोना में मेस्सी के परिसर को देखें और वह कितनी जल्दी पेरिस के लिए रवाना हो गया।

वह सब जो कहा, डी जोंग को चले जाना चाहिए। क्लब को ट्राइएज करना चाहिए, उसे उसके पैसे का भुगतान करना चाहिए या एक अनुकूल समझौता करना चाहिए और उसे जाने देना चाहिए। वह एक चतुर युवक है और ऐसा ही उसका एजेंट भी है। वे दोनों जानते हैं कि विश्व मंच पर उनका मूल्य कभी अधिक नहीं होगा। बारका में एक सीज़न के एक और सिफर के बाद, जिसमें वह पिछले साल की तरह इलेवन में नहीं होगा, क्या कोई भी प्रेमी मैनचेस्टर यूनाइटेड की तरह अभी दिलचस्पी लेगा? उसके पास एक प्रबंधक की पेशकश है जो विश्व फुटबॉल के सबसे प्रसिद्ध क्लबों में से एक के साथ, उसके चारों ओर एक मिडफ़ील्ड बनाना चाहता है। (हां, यह है … इसे रोकें।) और यह प्रीमियरशिप में है, एक लीग जो अपनी प्रतिभा को सबसे बड़े वैश्विक मंच पर रखती है और जानती है कि खुद को कैसे बाजार में लाना है। इस प्रस्तावित सौदे के बारे में सब कुछ डी जोंग के लिए, यहां तक ​​​​कि बारका में प्रतिस्पर्धी माहौल के लिए भी मायने रखता है।

पाब्लो टोरे बी टीम के साथ उतना ही समय बिताने वाले हैं जितना हममें से कोई भी करेगा। और केसी सटीक प्रकार का खेल खेलता है जो ज़ावी की प्रणाली को लाभान्वित करेगा, एक ऐसा खिलाड़ी जो अंततः डी जोंग की तरह प्रतिभाशाली नहीं हो सकता है, लेकिन जिसकी क्षमता संभावित रूप से उसे अधिक प्रभावी बनाती है। और अगर ज़ावी बसक्वेट्स के उत्तराधिकारी के रूप में निको गोंजालेज चाहते हैं, तो ऐसी भूमिका जिसके लिए डी जोंग विशेष रूप से अनुपयुक्त लगते हैं, फिर क्या? और हमने पेड्रि और गवी को छुआ तक नहीं है, जो उस अग्रानुक्रम के उत्तरार्द्ध के रूप में अधिक समय के लिए तैयार है क्योंकि वह एक प्रतिद्वंद्वी के साथ इसमें शामिल होना है।

लेखन एफसी बार्सिलोना में फ्रेनकी डी जोंग के लिए दीवार पर है, और यह हास्यास्पद है कि क्लब खिलाड़ी के लिए प्रकाशिकी के कारण असंभव को असंभव बना रहा है। खासकर जब से अब एक बेहतर स्थिति में एक सुंदर निकास और तकिया-नरम लैंडिंग के लिए उतना ही अच्छा समय है। यह कि क्लब ने इसे इतना कठिन बना दिया है कि बाहर निकलना ब्रांड पर है, उनके इतिहास वाले संगठन में एक और मानवीय संबंध विफलता।